MP Covid Guidelines Today : अब बैंड बाजा बारात में 250 और अंतिम संस्कार में 50 से ज्यादा नहीं

मध्यप्रदेश शासन गृह विभाग ने दिया आदेश 

MP covid guidelines today : अब बैंड बाजा बारत में 250 और अंतिम संस्कार में 50 की ज्यादा नहीं

Corona guidelines in mp | Corona guidelines for marriage in mp

Corona guidelines in mp के बढ़ते संक्रमण और omicron के खतरे को देखते हुये मध्यप्रदेश शासन ने सभी जिला कलेक्टरों को नया आदेश दिया है।

Corona guidelines in mp : के बढ़ते संक्रमण और omicron  के खतरे को देखते हुये मध्यप्रदेश शासन ने सभी जिला कलेक्टरों को नया आदेश दिया है।  मध्यप्रदेश शासन के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव के हस्ताक्षर से जारी आदेश के माध्यम से कोरोना वायरस संकमण के रोकथाम एवं बचाव हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये हैं।

Corona guidelines for marriage in mp : आदेश मे राज्य शासन व्दारा कोविड-19 के पॉजिटिव तथा एक्टिव केसेज की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी के दृष्टिगत दिनांक 23 दिसम्बर, 2021 द्वारा जारी निर्देश के साथ अतिरिक्त दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं जिनमें सभी प्रकार के मेले, जिनमें जनसमूह एकत्रित होता है, प्रतिबंधित रहेंगे। विवाह आयोजनों में दोनों पक्षों के मिलाकर अधिकतम 250 लोगों की उपस्थिति की अनुमति रहेगी।  आयोजन के दौरान मास्क, सोशल डिस्टेसिंग, सैनेटाईजर के इस्तेमाल का पालन किया जाना अनिवार्य होगाअंतिम संस्कार, उठावना में अधिकतम 50 को ही अनुमति दी जा सकेगी । आदेश के अनुसार समस्त सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का उपयोग किया जाना बंधनकारी रहेगा । जिला कलेक्टरों को निर्देशित किया गया है कि ऐसे क्षेत्रों को,जहां संकमण को रोकने के लिए आवश्यक हो, कन्टेंनमेंट जोन घोषित कर आवश्यक प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करें।  कोविड उपयुक्त व्यवहार (covid appropriate behaviour) का पालन करना अनिवार्य होगा। यह दिशा-निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू हों गये हैं तथा आगामी आदेश तक प्रभावशील रहेंगे तथा इन निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। 

Post a Comment

Please do not enter any spam links in the comments box.

Previous Post Next Post