MP corona cases : एक हफ्ते में 12 गुना बढ़ गए कोरोना के मरीज

MP corona cases today : कोरोना से बचाव के लिए पूरी सावधानी के साथ हो कार्य – मुख्यमंत्री श्री चौहान 

MP corona cases : एक हफ्ते में 12 गुना बढ़ गए कोरोना के मरीज

Corona update : मुख्यमंत्री श्री चौहान ने की कोरोना नियंत्रण की समीक्षा

MP corona guidelines in hindi : मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना नियंत्रण की समीक्षा की।

MP latest covid news :  मध्य प्रदेश के  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना के केस अप्रत्याशित बढ़ रहे हैं। एक सप्ताह में लगभग 12 गुना वृद्धि हुई है। कल ही प्रदेश में 74 हजार टेस्ट किये गये, जिनमें 1577 केस पॉजिटिव आये हैं। इस स्थिति को देखते हुए कोरोना संक्रमण के प्रति पूरी सावधानी रखने की जरूरत है। सभी जिलों में प्रतिबंधात्मक निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराया जाये।

MP news today : मुख्यमंत्री श्री चौहान शनिवार को मंत्रालय में कोरोना नियंत्रण एवं उपचार व्यवास्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर, चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान सहित अधिकारी उपस्थित थे। लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी वर्चुअली शामिल हुए।

Vaccination under 18 in mp : तेजी से करें बच्चों का वैक्सीनेशन


MP news : मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि 15 से 18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण कार्य में गति लाई जाए। प्रभारी अधिकारी इसकी मॉनिटारिंग करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिलेवार टीकाकरण कार्य की समीक्षा की और टीकाकरण से शेष रहे नागरिकों वैक्सीन की डोज लगाना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने श्योपुर, बड़वानी, ग्वालियर सहित अन्य जिलों में टीकाकरण की गति में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 15 जनवरी तक लक्ष्ति समूह के शत-प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण पूरा किया जाये।

मध्य प्रदेश समाचार : जिले के ट्रेंड के अनुसार करें तैयारी


आज की ताजा खबर मध्य प्रदेश : मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सभी प्रभारी अधिकारी जिले में कोरोना ट्रेंड के अनुसार सभी आवश्यक व्यवस्थाओं की तैयारी करें, जिससे समय रहते उपचार की व्यवास्था सुनिश्चित हो सके। प्रभारी अधिकारी अपने प्रभार के जिलों में जिला प्रशासन से सतत सम्पर्क रहे और आवश्यतानुसार सुविधाएँ उपलब्ध करवायें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सोमवार को पुन: समीक्षा की जाएगी। बैठक में उपस्थित केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर का मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्वागत किया।

MP news today : अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान ने प्रेजेंटेशन दिया। उन्होंने बताया की प्रदेश में प्रतिदिन 70 हजार से अधिक कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। अस्पतालों में बेड, दवाओं की व्यवस्था और कोविड केयर सेंटर्स में भी आवश्यक व्यवस्थाएँ की जा रही हैं। अस्पतालों और कोविड केयर सेंटर्स में एक से सवा लाख बिस्तरों की क्षमता निर्मित कर दी गई है। प्रदेश में फीवर क्लीनिक शुरू किये जा चुकें हैं।


mp corona graph :ऊर्जा मंत्री मंत्री श्री तोमर ने जिला चिकित्सालय गुना का किया निरीक्षण 


Madhya Pradesh corona cases : ऊर्जा मंत्री एवं प्रभारी मंत्री जिला गुना श्री प्रद्युम्‍न सिंह तोमर ने शुक्रवार को कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने की गयी व्‍यवस्‍थाओं एवं तैयारियों का जिला चिकित्‍सालय गुना में जाकर निरीक्षण किया। श्री तोमर ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने सभी तैयारियाँ सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सावधानी बरतना जरूरी है।

जिला चिकित्‍सालय के निरीक्षण के दौरान मंत्री श्री तोमर ने कोविड वार्ड में जाकर ऑक्‍सीजनयुक्‍त बेड, ऑक्‍सीजन कंसन्‍ट्रेटर की उपब्धता की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही योजना का हर लाभ उन्हें दें। श्री तोमर ने बच्चों के वैक्सीनेशन के संबंध में भी जानकारी ली।

MP news corona : जिले में पुख्ता किये गये हैं चिकित्सीय प्रबंध आमजन से वन-टू-वन की मुलाकात


गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में राजघाट कॉलोनी स्थित निवास पर जनता से वन-टू-वन मुलाकात कर समस्याओं का निराकरण किया। उन्होंने आगंतुकों से कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर पूरी सावधानी और सतर्कता बरतने का आग्रह किया। डॉ. मिश्रा ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिये जिले में चिकित्सा के पर्याप्त बंदोबस्त किये गये हैं।

Post a Comment

Please do not enter any spam links in the comments box.

Previous Post Next Post