MP School News : 1 से खुलेंगे या बंद रहेंगे स्कूल, दो मंत्रियों के अलग अलग बयान

 

MP School News : 1 से खुलेंगे या बंद रहेंगे स्कूल, दो मंत्रियो के अलग अलग बयान


MP School News : MP में स्कूल खोलने को लेकर प्रदेश के दो मंत्रियों अलग अलग बयान दिए हैं। शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि कोरोना के केस बढ़ते ही जा रहे हैं। अभी की स्थिति में 1 फरवरी से स्कूल खोलना आसान नहीं है। इसलिए MP बोर्ड की परीक्षाएं भी आगे बढ़ाई जा सकती है। मंत्री परमार ने कहा कि फरवरी के पहले सप्ताह में समीक्षा करेंगे। उसके बाद ही स्कूल खुलने और बंद रखने पर निर्णय लिया जाएगा। यह कोरोना के असर को देखते हुए तय किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि स्कूल खोलने का निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ही लेंगे। 30 या 31 जनवरी को मुख्यमंत्री इसकी समीक्षा करेंगे इसके बाद ही निर्णय लिया जायेगा। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 30 या 31 जनवरी को कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक करेंगे, सब कुछ उसी में तय होना है। इस बयान के महज 8 घंटे के अंदर ही स्कूल शिक्षा मंत्री ने फिर एक नया बयान देकर सबको चौंका दिया। एक दिन  पहले भी परमार ने कहा था कि 31 जनवरी के बाद भी स्कूल को खोलने की स्थिति नहीं है। इसी के बाद गृह मंत्री और सरकार के प्रवक्ता मिश्रा ने अलग लाइन से बयान देकर राज्य सरकार का रूख बताने की कोशिश की थी। लेकिन अब शिक्षा मंत्री परमार ने दूसरी बार स्कूल नहीं खोलने का बयान देकर स्कूल शिक्षा विभाग की मंशा साफ कर जाहिर दी है।


Betul में शिक्षामंत्री ने यह बयान दिया था


School News : एक दिन पहले स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा था कि 31 जनवरी के बाद स्कूल को खोलना या बंद रखना कोरोना की परिस्थिति पर निर्भर करता है। कोरोना का प्रभाव कम हुआ तो स्कूल खुल भी सकते हैं। अगर प्रभाव ऐसा ही रहा या बढ़ा तो स्कूल फिर नहीं खोले जाएंगे। समय पर समीक्षा करेंगे, फिर तय करेंगे कि स्कूल खोले जाए या नहीं। मुझे नहीं लगता कि 31 जनवरी को स्कूल खोलने की सही स्थिति में है।


MP School Open News : प्रदेश में 15 जनवरी से स्कूल बच्चों के लिए बंद

मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 15 जनवरी से स्कूल बच्चों के लिए बंद कर दिए। निर्देश के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने 31 जनवरी तक ऑफलाइन क्लास बंद कर दिया। इसके बाद से ही ऑनलाइन क्लास चलाई जा रही हैं। मंत्री परमार ने कहा कि हम समीक्षा करेंगे। उसके बाद ही आगे का निर्णय लिया जाएगा।


Post a Comment

Please do not enter any spam links in the comments box.

Previous Post Next Post