MP School Reopen : सरकार का बड़ा फैसला, कल से खुलेंगे स्कूल, जानें क्या हैं शर्तें

MP School Reopen latest News : 50 प्रतिशत क्षमता से लगेंगी पहली से 12वीं तक की कक्षाएं 

MP School Reopen : सरकार का बड़ा फैसला, कल से खुलेंगे स्कूल, जानें क्या हैं शर्तें

MP CM ने twitter पर दी जानकारी

MP School News : मध्य प्रदेश में कल यानि 1 फरवरी से स्कूल खुलेंगे लेकिन फिलहाल 50 प्रतिशत छात्र ही स्कूल या सकेंगे।


MP School News : मध्य प्रदेश में कल यानि 1 फरवरी से स्कूल खुलेंगे लेकिन फिलहाल 50 प्रतिशत छात्र ही स्कूल या सकेंगे। यह निर्णय मुख्यमंत्री ने विशेषज्ञों से विचार विमर्श का लिया है । इसकी जानकारी मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने Twitter पर दी। 




MPschool reopen news today 2022 : उल्लेखनीय है की गत 15 जनवरी से प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण 31 जनवरी तक कक्षा 1 से लेकर 12वी तक के स्कूल बंद थे। गत दिनों मुख्यमंत्री ने कोरोना की समीक्षा के दौरान कहा था की स्कूल खोलने का निर्णय विशेषज्ञों से विचार विमर्श करने के बाद निर्णय लिया जाएगा। आगामी 17 फरवरी से कक्षा 10वी और 12वी के MP board exam भी होना है। 


MP school reopen latest news : स्कूल खोलने के बबरे में चिकित्सा विशेषज्ञों से विचार विमर्श के बाद निर्णय लिया गया है कि 1 फरवरी, 2022 से स्कूल फिर से खोले जाएंगे। कक्षा 1से 12 वी तक सभी कक्षाएं 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ संचालित हो सकेंगी। Mukhyamantri shri Shivraj Singh Chauhan ने Twitter पर बताया कि विद्यालय और छात्रावास भी 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोले जा सकेंगे।


MP school reopen news today : इससे पहले गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार सुबह  कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या घट रही है। साेमवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान से चर्चा कर इस पर निर्णय लिया है कि स्कूल एक फरवरी से खुलेगी, लेकिन परीक्षाएं आगे बढ़ाई जाएगी। उधर स्कूली शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि मध्य प्रदेश में परीक्षाओं की तारीख को आगे बढ़ाया जाएगा। पहले बोर्ड परीक्षाएं 17 फरवरी से शुरू होने वाली थीं। स्कूल खोलने पर शाम तक फैसला आ सकता है।


MP school reopen orders circulars : इस संबंध में मध्यप्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग नर आदेश भी जारी कर दिया है। दिनांक 31.01.2022 को प्रमोद सिंह उप सचिव म.प्र. शासन, स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश क्रमांक एफ 44-4 / 2020/ 20-2: मे कहा गया है कि कोविड 19 संकमण की तीसरी लहर को दृष्टिगत रखते हुए विभागीय आदेश दिनांक 14.01.2022 द्वारा कक्षा से 01 से 12वीं तक के समस्त स्कूल एवं छात्रावास दिनांक 31.1.2022 तक पूर्णतः: बन्द किये गये थे। उक्त आदेश में आंशिक संशोधन करते दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। 

School reopen in mp latest news today hindi : जारी आदेश के अनुसार कक्षा 01 से 12वीं तक की समस्त कक्षाएं विद्यार्थियों की 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ संचालित होंगी। छात्रावास एवं आवासीय विद्यालय कक्षा 8वीं 10वीं एवं 12वीं के शत-प्रतिशत विद्यार्थियों के लिए संचालित किये जायेंगे। इसके साथ ही यह निर्देश दिया गया है कि छात्रावास / आवासीय विद्यालय में कक्षा 8 वी 10वीं एवं 12वीं के शत-प्रतिशत विद्यार्थियों के लिए छात्रावास उपलब्ध कराने के उपरांत 50 प्रतिशत क्षमता के अन्तर्गत शेष बची क्षमता में कक्षा 6 वी, 7वीं, 9वीं, एवं 11वीं के विद्यार्थियों को भी छात्रावास की सुविधा उपलब्ध कराई जा सकेगी। छात्रावास /आवासीय विद्यालय यह सुनिश्चित करेगा कि 50 प्रतिशत क्षमता से अधिक विद्यार्थी उपस्थित न हो। विद्यालय / छात्रावासों में कोविड-19 के प्रोटोकाल का गंभीरता से पालन सुनिश्चित किया जाएगा। इसके अलावाऑनलाईन कक्षाएं पूर्ववत संचालित की जायेगी। यह आदेश दिनांक 01 फरवरी 2022 से प्रभावशील होगा।



Post a Comment

Please do not enter any spam links in the comments box.

Previous Post Next Post