MP Promotion News : मंत्री समूह की बैठक सम्पन्न, लिया गया यह निर्णय

MP Promotion News Today : सर्वसम्मति से लिया जाएगा निर्णय- मंत्री डॉ. मिश्रा 

MP Promotion News : मंत्री समूह की बैठक सम्पन्न, लिया गया यह निर्णय

MP karmchari news : पदोन्नति का रास्ता निकालने पर हुआ मंथन

Reservation in promotion for sc/st government employees : लंबे समय से प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं प्रदेश के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। प्रमोशन का रास्ता निकालने के लिए मध्यप्रदेश में गठित मंत्री समूह प्रमोशन का रास्ता निकालने में विफल होता नज़र आ रहा है।

MP Karmchari News लंबे समय से प्रमोशन का इंतजार कर रहे हैं प्रदेश के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। प्रमोशन का रास्ता निकालने के लिए मध्यप्रदेश में गठित मंत्री समूह प्रमोशन का रास्ता निकालने में विफल होता नज़र आ रहा है। सरकार के संकट मोचक डॉ. नरोत्तम मिश्रा भी सरकारी कर्मचारियों को प्रमोशन में आरक्षण के बाद का कोई हल निकालने में सफल नहीं हो पाए। सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा गठित मंत्री समूह फेल हो गया। बॉल अजाक्स और सपाक्स के पाले में डाल दी गई है। 


ज्ञातव्य है कि अजाक्स और सपाक्स के बीच प्रमोशन में आरक्षण का विवाद सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। अजाक्स की तरफ से सरकारी वकील केस लड़ रहे हैं। कोर्ट के बाहर मामले के निपटारे के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंत्री समूह का गठन किया था। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को मंत्री समूह चेयरमैन बनाया गया था। फिलहाल मंत्री समूह अपने स्तर पर कोई निर्णय नहीं ले पाया। 


मंत्री समूह ने आज अजाक्स और सपाक्स के कर्मचारी नेताओं को बुलाया था। खबर मिल रही है कि दोनों संगठनों के कर्मचारी नेताओं के बीच मंत्री समूह की मध्यस्थता असफल रही। मंत्री समूह ने अजाक्स और सपाक्स के कर्मचारी नेताओं को आपस में कोई नतीजा निकालने की स्वतंत्रता देकर बैठक समाप्त कर दी। 


Bhopal Samachar : गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पदोन्नति में आरक्षण संबंधी निर्णय सर्वसम्मति से लिया जाएगा। डॉ मिश्रा ने शासकीय सेवकों को उनके सेवाकाल में पात्रता अनुसार पदोन्नति के अवसर प्रदान करने के लिए गठित मंत्री-समूह की बैठक की अध्यक्षता की। मंत्री डॉ मिश्रा ने कहा कि अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन श्री विनोद कुमार के समक्ष अजाक्स और सपाक्स दोनों संगठन अपने-अपने पक्ष प्रस्तुत कर चर्चा करें। बैठक में मध्यप्रदेश लोक सेवा पदोन्नति नियम-2002 और नवीन पदोन्नति नियम-2021 के विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा हुई।


MP Breaking News : जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, सहकारिता मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदोरिया, वन मंत्री डॉ. विजय शाह, स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री श्री इंदर सिंह परमार, अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन श्री विनोद कुमार, अपर मुख्य सचिव जल संसाधन श्री एस.एन. मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डॉ. अशोक अवस्थी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री मनीष रस्तोगी, अजाक्स के अध्यक्ष और अपर मुख्य सचिव पशुपालन श्री जे एन कंसोटिया, सपाक्स के अध्यक्ष श्री के. एस. तोमर सहित संबंधित विभाग के अधिकारी और प्रतिनिधि उपस्थित थे।


Post a Comment

Please do not enter any spam links in the comments box.

Previous Post Next Post