Ukraine में फसे भारतीयों की सलामती दुआ की गई

 

Ukraine में फसे भारतीयों की सलामती दुआ की गई

श्रीराम सेन सिलवानी 


Swani news : आज दारुल उलूम फारुकिया मदरसा सिलवानी में नमाजे जुमा में यूक्रेन में फंसे भारतीयों की सलामती के लिए दुआ की गई। दुआ में पूरे मुल्क और पूरे दुनिया में अमन ओ अमन कायम रहे ऐसी कामना मुस्लिम समाज द्वारा की गई। इस अवसर पर दारुल उलूम उलूम फारुकिया के तमाम असतीज़ा और तलवा और बस्ती के सभी बुजुर्गों ने यूक्रेन में हो रही लड़ाई को अमन और शांति में बदलने के लिए अल्लाह से दुआ की और पूरी दुनिया को अमन शांति और भाईचारे का पैगाम दिया।


मुस्लिम समाज प्रदेश भोपाल के लोगों  द्वारा यूक्रेन रूस में फंसे भारतीयों को सही सलामत वापसी के लिए दुआ करी और उन मुल्कों में अमन व अमान  शांति बनी रहे इस बात की मालिक से दुवा करी  इस मौके पर मुस्लिम समाज मध्य प्रदेश के तमाम लोग और खास तौर से  जनाब क़ाज़ी अंसार अहमद साहब  और जनाब इनाम हुसैन नवाद साहब मौजूद रहे।


मुफ्ती रहीम उल्ला साहव से बात हुई तो उन्होंने यही कहा यही ऊपर वाले सबको सलामत रखना और हमारे बच्चों को सही सलामत भारत वापस भेजना यही हमारी दुआ है।


उन्होंने एक बहुत महत्वपूर्ण बात की कि हम शांति अमन पसंद लोग हैं और हमारा देश शांति प्रिय देश है इसलिए हम चाहते हैं कि दुनिया में कहीं भी युद्ध ना हो जिससे किसी न किसी को नुकसान होता है और वह नुकसान पूरे दुनिया के अमन पसंद लोगों के लिए होता है जिसमें भारत भी कहीं पीछे नहीं रहेगा और कहीं ना कहीं किसी ना किसी वस्तु का आवागमन होता है और युद्ध से महंगाई बढ़ती है जिसकी बार सीधी गरीब आदमी पर होती है इसलिए युद्ध पूरी दुनिया के लिए ठीक नहीं है।

Post a Comment

Please do not enter any spam links in the comments box.

Previous Post Next Post